क्या आप महंगा गलती कर रहे हैं जब आप कल्पना करते हैं?

क्या आप महंगा गलती कर रहे हैं जब आप कल्पना करते हैं?

विजुअलाइजेशन काम करता है

इसके बारे में कोई संदेह नहीं है।

हममें से प्रत्येक के माध्यम से बहने वाली शक्ति उस प्रतिक्रिया का जवाब देती है जिसे हम पूछते हैं। यही कारण है कि लोग अक्सर कहते हैं, "आप बेहतर सावधान रहेंगे जो आप पूछते हैं क्योंकि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।"

कुछ शानदार है, लेकिन विज़ुअलाइज़ेशन के बारे में भी खतरनाक है।

इसके बारे में सोचो। जब हम अपनी कल्पना को चित्रित करने के लिए उपयोग करते हैं, और फिर उस छवि पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हमारी इच्छा का उपयोग करते हैं, तो हम अनंत इंटेलिजेंस के अनुरूप हैं। इस उच्च शक्ति का सचेत उपयोग निकट और दूर से हमें संसाधनों को आकर्षित करता है।

इसलिए, हम कुछ नुकसान कर सकते हैं अगर हमारे विचार एक परेशान दिमाग के निष्क्रिय ramblings हैं या हमारी इच्छा एक उलझन दिल के unexamined ravings हैं।

मैंने इसे कठिन तरीके से सीखा ... दो बार

कई साल पहले, मैंने सोचा था कि यह समुद्र के बगल में एक घर में मालिबु में रहने के लिए रोमांटिक और अद्भुत होगा।

लेकिन ... मैंने बिल्कुल वही तस्वीर नहीं बनाई जो मैं चाहता था।

तो, अनुमान लगाओ क्या हुआ?

मैं पानी पर एक छोटे कोंडो में समाप्त हुआ। छतें मेरे मुकाबले काफी लम्बे थे। खिड़कियां हमेशा गंदा थीं। मुझे छोटे फर्नीचर मिलना पड़ा। और पानी अक्सर मंजिल के नीचे पाउंड होगा।

यह एक सुंदर तस्वीर नहीं थी ... और मैं एक खुश कैंपर नहीं था।

मेरे सपनों का घर पाने के मेरे प्रयासों में वह स्ट्राइक 1 था।

मैंने जल्दी से पता लगाया कि क्या गलत हो गया था। मैं जो चाहता था उसके बारे में पर्याप्त विशिष्ट नहीं था। तो, मैंने अपने दिमाग में एक स्पष्ट तस्वीर बनाने पर काम करना शुरू कर दिया।

खैर, जाहिर है, मुझे पर्याप्त स्पष्ट नहीं मिला क्योंकि अगली जगह मैंने खुद को जीवित पाया एक घाटी से ऊपर था।

इस बार, मुझे मंजिल, गंदे खिड़कियों, या कुचल वाली जगह के नीचे पानी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं थी। लेकिन घर एक बड़े चट्टान के पास बैठा था, जो मेरे लिए एक बड़ी समस्या पैदा कर रहा था क्योंकि मेरे पास कुत्ते हैं। हर बार जब मैंने अपने कुत्तों को बाहर निकाला, और मुझे डर था कि वे चट्टान से गिरने जा रहे थे।

तो, घाटी घर स्ट्राइक 2 था।

अपनी तस्वीर की सावधानीपूर्वक जांच करें

सभी अक्सर, लोग करते हैं जो मैंने किया ...

इससे पहले कि हम रुकें और सोचें कि हम वास्तव में क्या चाहते हैं, हम चीजों से पूछते हैं।

अपनी उत्कृष्ट पुस्तक में, आपका अदृश्य पावर, जेनीवीव बेहरेंड ने लिखा:

"यदि आप जानबूझकर अपनी इच्छा को चित्रित करने और अपनी तस्वीर की सावधानी से जांच करने के अभ्यास में खुद को प्रशिक्षित करते हैं, तो आपको जल्द ही पता चलेगा कि आपके विचार और इच्छाएं पहले से कहीं अधिक व्यवस्थित फैशन में आगे बढ़ती हैं।"

आपको लगता है कि उस मार्ग में सबसे महत्वपूर्ण शब्द क्या है?

यह "अगर" है क्योंकि ज्यादातर लोग ऐसा करने में समय नहीं लगाएंगे। हम अपने आप को नियमित रूप से और जानबूझकर चित्रित करने के लिए प्रशिक्षित नहीं करते हैं जो हम चाहते हैं। और जब हम करते हैं, हम तस्वीर के हर पहलू की सावधानीपूर्वक जांच नहीं करते हैं।

मैंने घर चलाया!

तो, जब मैं घाटी में रह रहा था, तो मैंने क्या किया, हमेशा डरता था कि मैं अपने एक या अधिक कुत्तों को खो दूंगा?

मैंने घर की एक और छवि बनाई जो मैं चाहता था, लेकिन इस बार मैंने तस्वीर के हर विवरण की जांच की ...

मुझे पानी पर एक सुंदर एक कहानी घर का एक विचार मिला। मेरे लिए रहने और आराम से काम करने में सक्षम होने के लिए यह काफी बड़ा था और इसमें आगंतुकों के लिए अतिरिक्त जगह थी। कुत्तों के लिए भी बहुत सारे कमरे थे। मैं भी बहुत दूर होने के बिना शांतिपूर्ण होना चाहता था।

वैसे तो, मैं अक्सर व्हिडबे द्वीप पर सिंथिया कार्सी का दौरा करता हूं। और एक दिन, एक सनकी पर, मैंने "लक्जरी वाटरफ़्रंट घरों व्हिडबे द्वीप" को गुगल किया, और तीसरी सूची में मेरी आंखें पकड़ी गईं।

मैंने वर्चुअल टूर देखा, और मुझे लगा जैसे घर मेरे लिए बनाया गया था। यह सब कुछ मैं कल्पना कर रहा था!

मैंने घर देखने के लिए नियुक्ति की, और मैं तुरंत इसके साथ प्यार में गिर गया। फिर, मैंने पूछने की कीमत को देखा, और मैं खुद पर खर्च करना चाहता था उससे कहीं अधिक पैसा था।

शुक्र है, बॉब ने मुझे यह पाने के लिए आग्रह किया, इसलिए मैं घर को दो बार देखने के लिए वापस गया। हर बार जब मैंने इसे देखा तो मैं उससे ज्यादा प्यार करता था।

इसलिए, मैंने इसे खरीदा, और मैं इसे उतना ही प्यार करता हूं जितना मैंने किया था।

मैंने आफ्ना सबक सीख लिया। मुझे पता है कि यदि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको वही पूछना चाहिए जो आप चाहते हैं। आप अस्पष्ट और सामान्य नहीं हो सकते हैं। आपको यथासंभव विस्तृत विवरण प्राप्त करना होगा ताकि आप अपनी इच्छाओं से कम न हों।

खुद को सटीक होने के लिए प्रशिक्षित करें

यदि आपकी विज़ुअलाइज़ेशन जिस तरह से आप चाहें काम नहीं कर रहे हैं, जानबूझ कर अपनी इच्छा को चित्रित करना वह चरण हो सकता है जिसे आप याद कर रहे हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए इन तीन चरणों का पालन करें कि आप विज़ुअलाइज़ेशन का उपयोग कर रहे हैं, या जो मुझे दृष्टिहीनता से कॉल करना पसंद है, प्रभावी ढंग से:

जो भी आप चाहते हैं उसे लिखें- आपका लक्ष्य, आपका सपना-जितना संभव हो उतना विस्तार से।
इसे पढ़ें और इसे हर दिन दोबारा लिखें- दिन में दो बार अधिमानतः। हर बार जब आप इसे करते हैं, देखते हैं, महसूस करते हैं, और इसके बारे में हर विवरण सुनते हैं। पर्यावरण में खुद को विसर्जित करें। इसमें रहो
जैसे ही आप यह अभ्यास कर रहे हैं, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "क्या यह वास्तव में मैं चाहता हूं?" यह तस्वीर की सावधानीपूर्वक जांच कर रहा है।
मैंने एक पूर्ण दृष्टिहीन चेकलिस्ट भी बनाई जो आपको पूरी दृष्टि प्रक्रिया के माध्यम से चलता है।

आप यहां चेकलिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप उल्लिखित कदम उठाने में समय निवेश करते हैं, तो मैं वादा करता हूं कि भुगतान भारी होगा।

अब, मैं आपसे सुनना चाहता हूं ...

क्या आपने कभी विज़ुअलाइजेशन का अभ्यास करते समय अस्पष्ट होने की गलती की है?

क्या विज़ुअलाइजेशन ने कभी भी एक बड़ा लक्ष्य हासिल करने में आपकी मदद की है, जैसे कि अपना सपनों का काम या रिश्ते को ठीक करना? यदि हां, तो हमें इसके बारे में बताओ।

इस पोस्ट में आपके अन्य विचार या भावनाएं किस प्रकार ट्रिगर हुईं?

हमें बताने के लिए नीचे एक विस्तृत टिप्पणी छोड़ दें।

इसे पढ़ने और अपने विचारों और अनुभवों को साझा करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। यह इस चर्चा को बढ़ाता है और किसी और के जीवन में बड़ा अंतर डाल सकता है।

यदि आप जानते हैं कि कोई भी अपनी इच्छाओं को स्पष्ट करने के साथ कुछ मदद का उपयोग कर सकता है, तो कृपया इस पोस्ट को साझा करें।

अधिक और बेहतर करने के लिए,

Tags: