अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला

अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक शख्स ने मिर्च पाउडर फेंका. ये हमला दिल्ली सचिवालय में हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर का कहना है कि वो केजरीवाल को गोली मारने आया था. हमलावर का नाम अनिल शर्मा है. चश्मदीदों का कहना है कि अनिल पहले मुख्यमंत्री के पैर छूने के बहाने नीचे झुका. फिर उसने एकाएक उनके ऊपर हमला कर दिया. इसके बाद उसने CM की आंख में मिर्च पाउडर फेंका. इस हमले में केजरीवाल का चश्मा टूट गया. उनकी नाक में भी चोट लगी है.

सेक्रेटेरियट में मुख्यमंत्री का चेंबर है. इसके ठीक बाहर केजरीवाल पर हमला हुआ. वो नीचे गिर गए. उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया. केजरीवाल के बॉडीगार्ड्स ने हमलावर को पकड़ लिया. उसे अरेस्ट कर लिया गया है.

Attacker identified as Anil Sharma has been detained by the Police. Eyewitnesses say Sharma was waiting near CM’s office, initially bowed down to touch @ArvindKejriwal‘s feet & then suddenly attacked CM breaking his spects, injuring his nose & then threw chilli powder in his eyes

— Ankit Tyagi (@Ankit_Tyagi01) November 20, 2018

इस हमले के पीछे यकीनन मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे की चूक भी जिम्मेदार है. अगर मिर्च पाउडर से हमला किया जा सकता है, तो किसी और खतरनाक चीज से भी हमला हो सकता था. आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाए हैं. पत्रकारों के सामने बोलते हुए राघव चड्ढा ने कहा –

पिछले तीन-चार साल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कई बार हमले हो चुके हैं. दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है. किसी भी और राज्य के मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में इतनी गंभीर चूक नहीं होती होगी. दिनदहाड़े, दफ्तर के भीतर जब मुख्यमंत्री पर इस तरह से जानलेवा हमला हो सकता है, तो दिल्ली की गलियों-सड़कों पर सुरक्षा की क्या स्थिति होगी? अगर हमलावर के हाथ में मिर्च पाउडर की जगह बंदूक होती, तो?

जॉब में बराबरी की बात कहने वाले जाति के नाम पर भेदभाव पर क्या सोचते हैं?

Tags: