फ्लाइट में महिला यात्री संग की थी 'गंदी बात,' अब मिली 9 साल की सजा

फ्लाइट में महिला यात्री संग की थी 'गंदी बात,' अब मिली 9 साल की सजा

अमेरिका की एक अदालत ने एक भारतीय नागरिक को 9 साल कैद की सजा सुनाई है. उस शख्स पर एक फ्लाइट में महिला यात्री के साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप था. इस मामले में उसे दोषी ठहराते हुए कोर्ट ने उसे 9 तक जेल में रखने की सजा सुनाई.

दरअसल, दोषी शख्स तमिलनाडु का रहने वाला है. जिसकी पहचान प्रभु राममूर्ति के रूप में हुई है. 2015 में वह एच-1बी वीजा पर अमेरिका गया था. तभी से वहां प्रोफेशनल के तौर पर काम कर रहा था. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक इसी साल 3 जनवरी को राममूर्ति प्लेन में सवार था. वह लॉस वेगास से डेट्रॉयट जा रहा था.

आरोप है कि उसी फ्लाइट में उसने एक सहयात्री महिला के साथ अश्लील हरकते की. वारदात के वक्त वह महिला सो रही थी. पता चलने पर पीड़िता ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. जब जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की गई. मुकदमा चला. गुरुवार को डेट्रॉयट की संघीय अदालत ने राममूर्ति को 9 साल कैद की सजा सुना दी.

जज टेरेंस बर्ज ने उम्मीद जताचे हुए कहा कि ये मामला अन्य लोगों को ऐसा अपराध करने से रोकने के लिए पर्याप्त होगा. हालांकि पीड़िता के वकील ने इस घृणित काम के लिए राममूर्ति को 11 साल कैद की सजा देने की मांग की थी. अदालत ने फरमान सुनाया कि सजा पूरी होने के बाद प्रभु राममूर्ति को भारत वापस भेज दिया जाएगा.

अमेरिकी अटर्नी मैथ्यू शिंडर ने सुनवाई के दौरान पीड़ित महिला की तारीफ करते हुए कहा कि इस मामले में आगे आने के लिए पीड़िता के साहस की प्रशंसा करनी चाहिए. बताते चलें कि प्रभु राममूर्ति को इसी साल अगस्त में दोषी ठहराया गया था. गुरुवार को उसे सजा सुनाई गई.