क्या आप सही चैनल चुन रहे हैं?

क्या आप सही चैनल चुन रहे हैं?

मैंने बहुत पहले एक रोचक कहानी सुनाई ...

एक 23 वर्षीय महिला किराने का सामान खरीदने के लिए दुकान में गई थी।

जब वह कार में वापस आई, तो उसने जोर से शोर सुना और महसूस किया कि उसके सिर के पीछे कुछ मारा गया है। उसने सोचा कि उसे गोली मार दी गई है।

वह ऊपर पहुंची और महसूस किया कि उसने क्या सोचा था कि उसका दिमाग निकल रहा था। वह बाहर निकल गई लेकिन कुछ मिनट बाद जाग गई।

युवा महिला अपने सिर के पीछे अपने हाथों से एक घंटे से अधिक गतिहीन बैठ गई।

एक सज्जन ने चले गए और देखा कि कुछ गलत था, इसलिए उसने पुलिस को बुलाया।

जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने महिला से दरवाजा खोलने को कहा। उसने कहा कि वह इसलिए नहीं कर सका क्योंकि उसे सिर के पीछे गोली मार दी गई थी, और वह अपने मस्तिष्क को पकड़ रही थी।

पुलिस ने खिड़की तोड़ दी और एक आश्चर्यजनक खोज की ...

पिछली सीट में रखी गई पिल्सबरी बिस्कुट की एक छाती ने विस्फोट किया था, और आटा का एक टुकड़ा उसके सिर के पीछे मारा था। महिला ने कल्पना की थी कि आटा उसका दिमाग था।

  • युवा महिला ने गलत चैनल चुना! 

आपने पहले उस बेकार कहानी के कुछ संस्करण को सुना होगा।

हालांकि इसमें कोई सच्चाई नहीं है, यह ऐसी चीजों का एक मनोरंजक उदाहरण है जो तब हो सकता है जब हम अपनी कल्पना को गलत दिशा में जंगली चलने दें।

कहानी चरम है, लेकिन आपको कल्पना की शक्ति को कभी कम नहीं समझना चाहिए। यह तर्क के अंतहीन क्षेत्र में तर्क और नल से आगे निकलता है जहां सभी संभावनाएं मौजूद हैं।

जब सही दिशा में उपयोग किया जाता है, तो कल्पना हमें अपने गहरे सपने और इच्छाओं को हमारी भौतिक वास्तविकता में जानबूझकर और जानबूझकर लाने की अनुमति देती है।

दुर्भाग्यवश, हम में से अधिकांश हमारी कल्पना को गलत तरीके से उपयोग करते हैं। हम नकारात्मक या भयभीत विचारों पर रहते हैं, और अंत में, वे पास हो जाते हैं।

जब आप रुकते हैं और इसके बारे में सोचते हैं तो यह एक सुंदर और सरल अवधारणा है ...

कोई भी छवि जिसे आप अपने अवचेतन मन में बदलते हैं, जो आपका भावनात्मक दिमाग है, उस कंपन को नियंत्रित करता है जिसमें आप हैं। और आपकी कंपन आपके कार्यों को नियंत्रित करती है, जो आपके परिणामों को नियंत्रित करती है।

इसलिए, नकारात्मक विचार (छवियां) अंततः नकारात्मक परिणाम उत्पन्न करते हैं। उचित विचार उचित परिणामों का कारण बनते हैं। और सकारात्मक विचार सकारात्मक परिणाम बनाते हैं।

अब वास्तव में इस बारे में सोचो ...

जागरूकता और मूल विचारों को चुनने के लिए यह वही मात्रा में ऊर्जा लेता है क्योंकि यह अनजाने में उसी पुराने विचारों को दिन-प्रतिदिन रखने के लिए करता है।

इसलिए, यह अधिक समृद्धि और बहुतायत का आनंद लेने के सपने देखने के लिए समान प्रयास करता है क्योंकि यह केवल थोड़ी सी राशि में सुधार के बारे में सोचता है ...

कल्पना करते हुए कि संबंधों को तेजी से प्यार करने और पूरा करने के लिए स्थिति की स्थिति को बनाए रखने के बारे में सोचने के समान ऊर्जा की आवश्यकता होती है ...

और अपने स्वर्णिम वर्षों में अच्छी तरह से स्वास्थ्य का आनंद लेने की तस्वीर बनाने की एक ही तस्वीर लेती है, क्योंकि आपके माता-पिता की मृत्यु हो जाने पर आपका स्वास्थ्य असफल हो जाएगा।

तुमको बस यह करना है…

सही चैनल चुनें

पृथ्वी पर किसी अन्य प्राणी के विपरीत, आप और मैं हर पल में अपने विचार चुन सकते हैं।

इसलिए, जबकि अन्य जानवर केवल बाहरी उत्तेजना पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं-जो वे देख सकते हैं, सुन सकते हैं, गंध, स्वाद और स्पर्श कर सकते हैं, हम या तो हमारे चारों ओर क्या हो रहा है या हमारे ध्यान को अंदर से बदलना चुन सकते हैं।

यदि आप ऐसी परिस्थिति में हैं जो आपको पसंद नहीं है, या आप बस "अपने गेम को" बनाना चाहते हैं, तो आपको वर्तमान तस्वीर को अपने दिमाग की फिल्म स्क्रीन पर खेलने की ज़रूरत नहीं है। आपके पास रिमोट कंट्रोल है - आप चैनल को तत्काल में बदल सकते हैं।

यदि आप ऐसी परिस्थिति में हैं जो आपको पसंद नहीं है, या आप बस "अपने गेम को" बनाना चाहते हैं, तो आपको वर्तमान तस्वीर को अपने दिमाग की फिल्म स्क्रीन पर खेलने की ज़रूरत नहीं है। आपके पास रिमोट कंट्रोल है - आप चैनल को तत्काल में बदल सकते हैं।

आप निदेशक, पटकथा लेखक और आपके जीवन की फिल्म के स्टार हैं। इसलिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी वर्तमान परिस्थितियां कितनी अच्छी या बुरी हो सकती हैं, बेहतर कल्पना पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी कल्पना में शामिल हों।

और इसे ध्यान में रखें ...

आप किसी भी रूप में और किसी भी छवि को चुनने वाली ऊर्जा बना सकते हैं। इसलिए, जब आप अपनी शक्तिशाली कल्पना में टैप करते हैं, तो उस चीज़ को चित्रित करें जो वास्तव में जादुई है।

ऐसा करने के लिए एक पल लें

यदि आप अपनी कल्पना से संपर्क खो चुके हैं और यह क्या कर सकता है, तो एक छोटे बच्चे को खेलने के लिए एक पल लें।

देखो क्योंकि बच्चा रचनात्मक विचार में संलग्न है जो सांसारिक अनुभव को बदसूरत अनुभव में बदल देता है। यह एक टोपी बिस्तर की चादर को एक केप में बदल देता है जो व्यक्ति को विशेष शक्तियां पहनता है। या एक त्याग बॉक्स एक शक्तिशाली किले बन जाता है, और एक बाथटब गहरे नीले समुद्र में बदल जाता है।

बच्चे की आंखों के माध्यम से दुनिया को देखने के लिए कुछ क्षण लेना खुशी और आश्चर्य को वापस लाने के लिए पर्याप्त है जो सही दिशा में कल्पना करता है।

साधारण लोग कैसे कर सकते हैं असाधारण

मैंने  यह कहते हुए सुना है कि वह असाधारण सोच वाला एक साधारण व्यक्ति है। यह भी आपके लिए सच हो।

सांसारिक में पकड़े जाने के बजाय, अपने दिमाग की रक्षा करें ...

चूंकि आपका दिमाग एक समय में केवल एक विचार रख सकता है, इसलिए उन विचारों को रचनात्मक और सकारात्मक बनाएं:

लोगों और विचारों में सर्वश्रेष्ठ की तलाश करें।
अपने जीवन में अच्छे के लिए उपयोग किए जा सकने वाले नए विचारों के लिए लगातार सतर्क रहें।
आपको जो जानने की जरूरत है उसे जानने के लिए पर्याप्त समय तक समाचार देखें, सुनें या पढ़ें, फिर इसे बंद करें।
अपनी समस्याओं या अपने खराब स्वास्थ्य के बारे में बात करने में समय बर्बाद न करें।
कल्याण और आत्मविश्वास के दृष्टिकोण को विकृत करें।
आप अपने विचार जीवन में अधिक अनुशासित होने के कारण नए स्तर तक पहुंच जाएंगे

आपकी कल्पना का एक पूर्वावलोकन है
जीवन के आने वाले आकर्षण

आपकी वास्तविकता केवल उस चीज़ का प्रतिबिंब है जिसे आपने स्वीकार करने और दुनिया में ध्यान केंद्रित करने के लिए चुना है।

लेकिन जब आप अपने विचारों को अपने जीवन में वास्तव में बनाना चाहते हैं, तो आप केवल अपने सबसे ऊंचे आदर्श की कल्पना करने की अपनी क्षमता से सीमित हैं।

अपने वर्तमान परिणामों पर ध्यान केंद्रित करके उस तरह की कल्पनाशील शक्ति को बर्बाद करना बंद करो। यह केवल एक "नई" वास्तविकता को कायम रखता है जो कि वही है।

आपके और मेरे पास इतना अधिक बनाने की क्षमता है, और हमारे जीवन और बेहतर दुनिया को बेहतर बनाने के लिए हमारी कल्पनाओं का उपयोग करना हमारे ऊपर निर्भर है।

अधिक और बेहतर करने के लिए,