एक मिनट स्नातक भाषण !

एक मिनट स्नातक भाषण !

मैंने शुरूआत के पते का अपना हिस्सा दिया है, और मैं कबूल करता हूं कि यह एक कैप्टिव भीड़ को बताने के लिए एक सिर-सूजन अनुभव है कि आप कैसे सोचते हैं कि अकादमिक वस्त्र और बहुत मूर्खतापूर्ण टोपी पहने हुए उन्हें अपने जीवन जीना चाहिए। आखिरकार, क्या वे मुख्य रूप से यह नहीं सुनते कि आपको क्या कहना है? दरअसल, उन्होंने नहीं किया। वास्तव में, स्नातक स्पीकर दिन के वास्तविक लक्ष्य में बाधाएं हैं - उत्सव, प्रतिबिंब नहीं।

तो हमें जो चाहिए वह एक अच्छा एक मिनट का स्नातक भाषण है। मेरा प्रयास यहां है:

"ठीक है, दोस्तों, आपको अपनी डिग्री मिली है। अब आपको अन्य लक्ष्यों की ओर बढ़ना है। यदि आपके पास कोई नहीं है, तो आप के बगल में मौजूद व्यक्ति के लक्ष्यों को उधार लें। वे शायद किसी के रूप में अच्छे हैं, और इसके अलावा, सच्ची सफलता हमेशा आपको जो भी लगता है वह प्राप्त नहीं होती है बल्कि आपको जो चाहिए वह सीखना सीखती है। शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आप को अपरिहार्य अप और डाउन और अप्रत्याशित मोड़ों से निपटने के लिए तैयार कर सकते हैं जो कि सबसे अच्छी योजनाओं को दूर करने के लिए लगभग निश्चित हैं।

"अपने दृष्टिकोण पर नियंत्रण रखकर अपने जीवन पर नियंत्रण रखें। याद रखें, दर्द और निराशा अनिवार्य है, लेकिन कठिन समय अस्थायी हैं। आत्मविश्वास से बने रहें कि कोई नकारात्मक भावना आपकी इच्छा को खुश करने का सामना नहीं कर सकती है।

"अपने दिल और अपने सिर दोनों को सुनो। अपने जुनूनों का पीछा करें, लेकिन तथ्यों के साथ भावनाओं को भ्रमित न करें, खुशी के साथ मज़ा करें, या पूर्ति के साथ आनंद लें। अपनी संपत्ति पर जियो। कुछ आज के लिए एक हजार tomorrows बलिदान मत करो।

"विशेष रूप से उन विकल्पों के बारे में सावधान रहें जो आपके स्वास्थ्य, प्रतिष्ठा या महत्वपूर्ण संबंधों को खतरे में डाल सकते हैं। अपनी ईमानदारी की रक्षा करें। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपको इसकी आवश्यकता कब होगी।

"अंत में, थोड़ा जीवन के लिए व्यवस्थित मत करो। इसे उद्देश्य और अर्थ और अपने प्यार और सम्मान के योग्य लोगों के साथ भरें। "