अपने विचार आपको अमीर बनाते हैं

अपने विचार आपको अमीर बनाते हैं
यदि आप मेरे बारे में बहुत कुछ जानते हैं, तो आप जानते हैं कि मैं इस बारे में बहुत कुछ बोलता हूं कि दिमाग कैसे काम करता है। यह मूल रूप से एक तीन-चरणीय प्रक्रिया है:

  1. 1.  अपने सचेत दिमाग में जो चाहते हैं उसकी एक स्पष्ट छवि बनाएं। 
  2. 2. अपनी कंपन को बदलने के लिए अपने अवचेतन (या भावनात्मक) दिमाग (बार-बार) पर छवि को प्रभावित करें। 
  3. 3. भौतिक विमान पर, बनाएं या आकर्षित करें, आपके दिमाग में मौजूद तस्वीर की प्रतिकृति।

आज मैं इस रचनात्मक प्रक्रिया में गहराई से आगे बढ़ने जा रहा हूं, और अधिक विस्तार से, आप अपने जीवन को महत्वपूर्ण रूप से बदलने के लिए इन चरणों का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

इस पोस्ट में, मैं धन को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा, लेकिन आप अपने जीवन के किसी भी क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं।

चरण 1: आप जो चाहते हैं उसकी एक स्पष्ट छवि बनाएं
आपके जीवन में सुधार की दिशा में पहला कदम इच्छा है।

अभी आपके बैंक खाते में केवल कुछ सौ डॉलर हो सकते हैं, आप एक छोटे से घर में रह सकते हैं और आपको नए कपड़े की आवश्यकता हो सकती है। लेकिन अगर आप वित्तीय सुरक्षा चाहते हैं, तो आपके विचार किसी ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए जो अमीर हो!

पैसे की आपकी इच्छा आशा नहीं होनी चाहिए। यह एक इच्छा नहीं होनी चाहिए। यह एक उत्सुक इच्छा होनी चाहिए जो बाकी सब कुछ पार कर जाए।

नेपोलियन हिल ने कहा, "किसी चीज की इच्छा रखने और इसे प्राप्त करने के लिए तैयार होने के बीच एक अंतर है। कोई भी चीज़ के लिए तैयार नहीं है जब तक कि वह मानता है कि वह इसे हासिल कर सकता है। मन की स्थिति केवल आशा या इच्छा न केवल विश्वास होना चाहिए। "

शुरू करने का तरीका वर्तमान समय में, वांछित व्यक्ति, जिस व्यक्ति को आप बनना चाहते हैं उसका विवरण लिखना है। मत कहो, "मैं अमीर बनने जा रहा हूं" कहता है, "मुझे खुशी है कि मैं अमीर हूं ..." और फिर आप जो भी बनना चाहते हैं, उसका वर्णन करने के लिए आगे बढ़ें। डॉन'

इसे लिखकर, आप सचमुच नए मस्तिष्क कोशिकाओं का निर्माण कर रहे हैं जो आपके नए चित्र की धारण करते हैं। और हर बार जब आप इसे फिर से लिखते हैं, जैसा कि मैं एक मिनट में बात करता हूं, आप उन नई कोशिकाओं को अधिक से अधिक ऊर्जा देते हैं, जब तक कि अपेक्षाकृत कम अवधि में, छवि आपके दिमाग में ठीक हो जाती है।

चरण 2: अपने अवचेतन मन पर छवि को प्रभावित करें
सबसे पहले, मैं चाहता हूं कि आप समझें कि आपका अवचेतन मन वास्तव में आपका नहीं है। यह वास्तव में आप से परे अच्छी तरह से फैलता है।

आप देखते हैं, आप एक सार्वभौमिक शक्ति के साथ काम कर रहे हैं जो सिर्फ आपके अंदर नहीं है। यह हर जगह है, और यह हर किसी में है। दूसरे शब्दों में, हम में से प्रत्येक एक ही शक्ति की अभिव्यक्ति है। तो आप वास्तव में अपने विचारों (आपकी नई छवि) को एक सार्वभौमिक शक्ति पर प्रभावित कर रहे हैं जो आपके जैसा बिल्कुल वही तरीके से प्रतिक्रिया करता है जैसा यह मेरे साथ करता है।

जब आप वास्तव में समझते हैं कि आपका अवचेतन मन "संबंधित" है और हम सभी को उसी तरह से प्रतिक्रिया देता है, तो आप समझना शुरू कर देंगे कि आपकी क्षमता वास्तव में असीमित क्यों है।

कुंजी यह जानना है कि आप जो चाहते हैं उसे पाने के बजाय आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए इस सार्वभौमिक शक्ति का उपयोग कैसे करें। क्योंकि क्या आप सकारात्मक विचारों या नकारात्मक लोगों को बरकरार रखते हैं, आप हमेशा जो भी मांगते हैं वह हमेशा मिलता है।

तो अभी, खुद से पूछें कि आप किस प्रकार की छवि धारण कर रहे हैं। क्या आप बहुत अधिक मो के लिए कामना कर रहे हैं

यदि आपके पास नकदी प्रवाह की समस्या है, तो वर्तमान में अपने बैंक खाते में क्या है इस पर ध्यान केंद्रित न करें। आपका संदेह आपके जीवन में समृद्धि के उद्भव को बाधित करेगा।

इसके बजाय, अपने सपनों के घर में रहने की अपनी आदर्श छवि पर ध्यान केंद्रित करें, एक नई कार चलाएं, लाखों डॉलर कमाएं ... जो कुछ भी आपके जैसा अमीर दिखता है।

आप देखते हैं, आदर्श एक विचार है कि आप प्यार में पड़ते हैं। प्यार अनुनाद है; यह सद्भाव है। यह आपके विचार, भावनाओं और कार्यों को एक ही आवृत्ति पर चल रहा है।तो आपको अपनी नई छवि के साथ प्यार में पड़ना चाहिए!

जब आप अपने व्यक्तित्व (अवचेतन या भावनात्मक दिमाग) के निचले हिस्से के साथ गठबंधन करते हुए अपने व्यक्तित्व (आध्यात्मिक पक्ष) का उच्च पक्ष प्राप्त करते हैं, तो आप अपने व्यक्तित्व के भौतिक पक्ष पर चमत्कारी परिवर्तनों को देखने जा रहे हैं।

लेकिन जब तक आप इन दोनों को धुन में नहीं ले जाते, आपको समस्याएं आ रही हैं। क्योंकि जब वे सद्भाव नहीं होते हैं, तो संघर्ष होता है। और यदि दिमाग में कोई संघर्ष है, तो मैं गारंटी देता हूं कि यह आपके द्वारा प्राप्त परिणामों में स्वयं को व्यक्त करेगा। इस मामले में, यह आपके द्वारा आने वाले पैसे को अवरुद्ध कर देगा।

चरण 3: भौतिक विमान पर, बनाएं या आकर्षित करें, आपके दिमाग में मौजूद तस्वीर की प्रतिकृति
अब जब आपके पास कार्ड पर लिखी गई आपकी आदर्श छवि है, तो अपने आप को एक बहुत ही आराम से स्थिति में रखें, चेतना की एक बदली हुई स्थिति। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं।

एक बार जब आप उस स्थिति में हों, तो नई छवि को विज़ुअलाइज़ करना शुरू करें और इसमें भावनात्मक रूप से शामिल हो जाएं। इस तरह आपकी कल्पना आपके अवचेतन मन में असली हो जाती है।

जब आप एक सामान्य जागरूक स्थिति में वापस आते हैं, तो अपनी छवि को दोबारा लिखें- यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करें। हर बार जब आप इसे फिर से लिखते हैं, तो यह स्पष्ट और स्पष्ट हो जाएगा। अब आप इसे थोड़ा बदल सकते हैं, लेकिन हर बार जब आप इस प्रक्रिया से गुजरते हैं, तो आपकी नई मस्तिष्क कोशिकाएं मजबूत और मजबूत हो जाती हैं।

यह हर रोज करो। हर बार जब आप करते हैं, तो आप उस तस्वीर को एक फंतासी से सिद्धांत के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं क्योंकि छवि आपके दिमाग में तय हो जाती है।

फिर, अपेक्षाकृत कम क्रम में, आप प्रेरित हो जाएंगे और आप जो चाहें उतनी अच्छी उम्मीद करनी शुरू कर देंगे। और जब ऐसा होता है, तो आपके भीतर सार्वभौमिक शक्ति वास्तव में उस छवि को ले लेगी और इसे आपके माध्यम से व्यक्त करना शुरू कर देगी, और आपका सिद्धांत सचमुच एक तथ्य बन जाएगा। यह आपके दिमाग में आपके द्वारा धारित छवि की एक भौतिक प्रतिकृति तैयार करेगा।

यह रचनात्मक प्रक्रिया हर समय काम करती है
सबसे पहले, आप जो भी लिखते हैं उस पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। आप सोच सकते हैं, यह वास्तव में मूर्ख है और मैं इसे करने में अपना समय बर्बाद नहीं कर रहा हूं।

इसे किसी भी तरह से आजमाएं।

Tags: