एक फुटबॉल लिखने के बारे में फुटबॉल कोच डॉन शुला आपको क्या सिखा सकता है?

एक फुटबॉल लिखने के बारे में फुटबॉल कोच डॉन शुला आपको क्या सिखा सकता है?

यदि आपने कभी एक पुस्तक लिखने का सपना देखा है, तो शायद यह "तत्काल विशेषज्ञ" स्थिति की वजह से है जो अक्सर लेखक होने के साथ आता है। या शायद आप एक बोलने वाले कैरियर को लॉन्च करने के लिए "स्प्रिंगबोर्ड" के रूप में अपनी पुस्तक का उपयोग करके, या बस अपने जीवन-परिवर्तन संदेश को फैलाने के लिए एक और आय स्ट्रीम जोड़ने का विचार पसंद करते हैं। या, शायद आप अपनी विरासत छोड़ना पसंद करेंगे।

लेकिन अगर आप ज्यादातर लोगों की तरह हैं जो लेखकों का सपना देखते हैं, न केवल आपने अभी तक अपनी पुस्तक लिखी है - आपने इसे शुरू भी नहीं किया है! और यह आपको लेखकों के बहुमत के बीच में पूरी तरह से रखता है। ऐसा क्यों है?

"यह शुरुआत है जो ज्यादातर लोगों को रोकती है।"
- डॉन शुला, पौराणिक मियामी डॉल्फिन कोच


कोच शुला किसी भी परियोजना, या किसी भी प्रयास का सबसे कठिन हिस्सा जानता है, बस शुरू हो रहा है। और हालांकि वह विशेष रूप से लेखकों के बारे में सोच नहीं रहा था जब उन्होंने कहा कि ... यह निश्चित रूप से लागू होता है। आप देखते हैं, भले ही "हर किसी में उनमें से कम से कम एक किताब है" जैसा कह रहा है ... ज्यादातर लोग "उनकी" पुस्तक के साथ मर जाते हैं, फिर भी अंदर फंस जाते हैं। और यह एक रोना शर्म की बात है।

एक न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्ट सेलिंग लेखक के रूप में, एक अंतरराष्ट्रीय बेस्ट सेलिंग लेखक और लेखन कोच, मैं इसे अपना व्यवसाय बनाता हूं ताकि लोगों को उस पुस्तक को बाहर निकालने में मदद मिल सके ... और फिर अगले स्थान पर जाएं।

तो आज, मैं आपके "बुक राइटर प्रोग्राम" प्रशिक्षण से लिया गया इन 7 आसान पुस्तक स्टार्टर्स के साथ साझा करना चाहता हूं। उस पुस्तक पर शुरू करने के लिए उनका उपयोग करें जिसे आप लिखना चाहते हैं। वास्तव में, निम्नलिखित में से कोई भी आपकी पुस्तक को फिनिश करने के लिए एक महान रणनीति होगी।

1. इसे एक समय में थोड़ा सा लिखें। इस तरह मैंने अपनी पहली पुस्तक लिखी। हर सुबह तीस मिनट पहले उठकर, और आधे घंटे के लिए परिश्रमपूर्वक लिखते हुए, मैंने केवल एक महीने में अपनी पुस्तक समाप्त की।

इस पर एक भिन्नता तब तक लिखना है जब तक आपके पास कोई पृष्ठ न हो ... और फिर रुकें। अगले दिन, आप इसे फिर से, और फिर, अगले दिन करते हैं। एक वर्ष में, आपके पास 200-250 पृष्ठ की किताब में संपादित करने के लिए पर्याप्त सामग्री है ... और पुस्तक के चारों ओर अतिरिक्त, परिधीय उत्पाद बनाने के लिए संभवतः पर्याप्त है!

आप सोच रहे होंगे, "एक पूरा साल ?!" चलो, अब - एक साल बहुत जल्दी से चला जाता है। पिछले साल आपने अपनी कितनी किताब लिखी थी? यदि 365 दिन आपके लिए प्रतिबद्धता बहुत लंबी हैं, तो प्रत्येक दिन दो पेज लिखें, और आपकी पुस्तक इसके बजाय छह महीने में लिखी जाएगी।

2. संपूर्ण पुस्तक को कुल आउट-आउट, केंद्रित प्रयास के सप्ताहांत में लिखें। (स्वाभाविक रूप से, यह तभी किया जा सकता है जब आप अपने विषय से घनिष्ठ परिचित हों)। यदि आपको कोई शोध करने की ज़रूरत है, तो इसे समय से पहले करें, और इसे अपने "लेखन सप्ताहांत" में त्वरित और आसान संदर्भ के लिए व्यवस्थित किया गया है।

अग्रिम में, कुछ बार अपने नोट्स के माध्यम से पढ़ें। यह न केवल आपको सामग्री को याद रखने में मदद करेगा - लेखन समय पर आपको जो जानकारी चाहिए उसे ढूंढने में भी आप बहुत तेज होंगे।

शुरू करने और समाप्त करने के लिए शेष रणनीतियां यहां दी गई हैं - आपकी पुस्तक। अंतरिक्ष मुझे यहां पूरी तरह से व्याख्या करने की अनुमति नहीं देता है।

3. एक भूत लेखक को किराया

4. एक कार्यक्रम सिखाएं, इसे रिकॉर्ड करें, इसे प्रतिलिपि बनाएं, और प्रतिलेखन संपादित करें

5. इसे किसी और के साथ जोर से बोलें - जरूरी नहीं कि यह "dictating" है, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति (फोन पर, या आमने-सामने) के साथ बातचीत करें, और सबकुछ रिकॉर्ड करें। आखिरकार, लेखक और पाठक के बीच एक पुस्तक बस "संवाद" है।

6. ब्लॉग सामग्री या लेख सामग्री लें - अपने ब्लॉग या लेख! - और एक किताब बनाने के लिए इसे एक तार्किक प्रवाह में मिलाएं।

7. पुराने साक्षात्कार और कार्यक्रम जो पहले वितरित किए गए थे, उन्हें व्यवस्थित करें, और उन्हें संपादित करें।...

एक पुस्तक लिखना - यहां तक कि आपका पहला भी - इसमें वर्षों लगने की ज़रूरत नहीं है, और आपको या तो नाली नहीं होने की आवश्यकता है। आपको बस इतना करना है कि शुरू करने के लिए इस लेख में सलाह का पालन करें, और भाप का सिर बनाएं।

पेगी मैककॉल

Tags: