उसने अपनी आंतरिक आवाज का पालन किया

उसने अपनी आंतरिक आवाज का पालन किया

वह था कि ज्यादातर लोग शायद एक महान जीवन पर विचार करेंगे - शायद एक परिपूर्ण जीवन भी। उसके पास एक पति था जो उसे प्यार करता था और वह उसे वापस प्यार करती थी, 2 छोटे बच्चे जो खुश और स्वस्थ थे, एक सफल करियर, एक अच्छा बड़ा घर, समुदाय और उसके दोस्तों में खड़े थे। कोई और अधिक क्या चाह सकता है?

जाहिर है और अधिक।

वह निश्चित रूप से और अधिक के बाद थी। उसके अंदर एक छोटी आवाज़ ने कहा ... अब आगे बढ़ने का समय है - आपको और अधिक साहस की जरूरत है - बच्चों को कुछ और चाहिए। वैसे जहां दुनिया में यह नेतृत्व कर सकता था उसने सोचा। क्या वह साहस की इच्छा रखने के लिए पागल थी जब शायद उसे पहले से ही खुश होना चाहिए? उसके दोस्त सभी खुश थे, जहां वे थे ... लेकिन वह छोटी आवाज नहीं रुक जाएगी - यह लगातार दोहराया जाता है और भी बहुत कुछ होता है।

तो एक दिन उसने अपने पति से कहा ... मैं कहीं उष्णकटिबंधीय स्थानांतरित करना चाहता हूं। मुझे सर्दी नहीं चाहिए। मुझे सूरज और हथेली के पेड़ चाहिए। ओह वह उस दिन भाग्यशाली थी क्योंकि उसके पति ने उसे थोड़ी देर के लिए देखा और फिर बस कहा - ठीक है चलो देखते हैं कि हम यह काम कर सकते हैं या नहीं। वह उससे वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया थी क्योंकि यही वह था जो उसकी आंतरिक आवाज अब कह रही थी ...

"जीवन एक साहसिक होना चाहिए या वास्तव में यह काफी उबाऊ है।"

तो उन्होंने एक साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध निर्णय लिया। यह पता लगाने में लगभग एक साल लग गए कि वे कहां जाएंगे और संक्रमण कैसे करें। उन्होंने अपनी सभी चीजें दूर या बेचीं। उन्होंने बड़े घर, सफल करियर और समुदाय को छोड़ दिया जो वे जानते थे और आरामदायक थे। क्या यह ध्वनि आपको डरावनी डरावनी है? आप अपने सपनों के लिए क्या छोड़ना चाहते हैं? विचित्र रूप से, यह उसके लिए डरावना नहीं था। वह एक शांत महसूस कर रही थी जो उस आंतरिक आवाज से आई थी और वह सहजता से जानती थी कि सबकुछ निकल जाएगा।

इसलिए उन्होंने अपनी टोयोटा 4 रनर में छोड़ी गई कुछ चीज़ों को पैक किया और मेक्सिको की ओर बढ़ गए। युवा बेटा, जो 8 वर्ष का था, साहस के लिए उत्सुक था। 11 वर्ष की बेटी ने सोचा कि वे अपने जीवन को बहुत अच्छी तरह बर्बाद कर रहे थे। पड़ोसियों ने सोचा कि वे पागल हो गए थे - यह उनके लिए बॉक्स से बहुत दूर था। लेकिन आवाज ने जारी रखा कि यह सही निर्णय था और उन सभी ने साहस की आवश्यकता थी।

क्या आपने कभी ऐसी चीज की ओर बढ़ाई है जिसे आप नहीं जानना चाहते थे कि यह कहां नेतृत्व करेगा? क्या यह विश्वास की छलांग थी? क्या वह पागल थी? उसे पता था कि उसे उस आंतरिक आवाज़ का पालन करना था जिसने उसे बताया कि वह और अधिक थी, उसे और ज़रूरी था, उसके परिवार को और ज़्यादा चाहिए।

बाहर निकलता है वह थोड़ी पागल थी लेकिन बच्चे हथेली के पेड़ के नीचे सफेद रेत समुद्र तटों पर कैरीबियाई नीले पानी में स्वतंत्र रूप से खेल रहे थे। यह 17 साल हो गया है, बच्चे उगाए जाते हैं - खुश, स्वस्थ, द्विभाषी, बहुसांस्कृतिक, और निश्चित रूप से सांसारिक बुद्धिमान। वे आत्मविश्वास से घर से दूर चले गए कि कोई भी ऐसा कुछ भी कर सकता है जिसे उन्होंने अपना मन निर्धारित किया और महसूस किया कि दुनिया उनके साहस के लिए वहां थी। दोनों बच्चे यात्रा करते हैं और दुनिया की तुलना में कहीं भी अधिक देख चुके हैं। उन चीजों में से एक जिस पर उन्हें सबसे गर्व है, उन्होंने उन्हें अपनी आंतरिक आवाज का पालन करने के लिए सिखाया और यह हमेशा उन्हें अच्छी तरह से मार्गदर्शन करेगा।

वह अभी भी उस अद्भुत पति के साथ मेक्सिको में रहती है। वह हर दिन अपने रोमांच जी रही है और अभी भी उस आंतरिक आवाज का पालन कर रही है जो हाल ही में उसे बता रही है कि फिर से क्षितिज पर कुछ नया है। जो भी हो, वह जानता है कि उसे उस आंतरिक आवाज़ का पालन करना है - वह आंतरिक कॉलिंग क्योंकि स्पष्ट रूप से यह उसे जिंदा महसूस करती है और बिना किसी भावना के, अच्छी जिंदगी बहुत उबाऊ होगी।

अगर आपने अपनी आंतरिक आवाज पर कार्रवाई करने का एक प्रतिबद्ध निर्णय लिया है, तो आप अभी कहां होंगे? अपने आप को सपने देखने की अनुमति दें।

सुजैन बैंडिक

Tags: