Samsung ने दुनिया का पहला QLED 8K Tv भारत में किया लॉन्च, यहां जानें सबकुछ

Samsung ने दुनिया का पहला QLED 8K Tv भारत में किया लॉन्च, यहां जानें सबकुछ
Samsung ने QLED सीरीज में कुल 12 मॉडल पेश किए हैं इन टीवी की स्क्रीन में 3.3 करोड़ पिक्सल दिए गए हैं इन Tv की कीमत 1 लाख रुपये से लेकर 60 रुपये तक है

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ( Samsung ) ने भारत में दुनिया की पहली QLED 8K TV को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इनमें 65 इंच, 75 इंच, 82 इंच और 98 इंच स्क्रीन साइज में पेश किया है। टीवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI ), 8K प्रोसेसर और HDR से लैस हैं। इसके अलावा ये 4K UHD टीवी से 4 गुना और HD टीवी से 16 गुना ज्यादा रेजोल्यूशन मुहैया कराती है।

Samsung QLED 8K Tv कीमत

इन टीवी के कीमत की बात करें तो 65 इंच वाले टीवी की कीमत जल्द ही सामने आएगी। इसके अलावा 75 इंच मॉडल की कीमत 10,99,900 रुपये और 82 इंच मॉडल की कीमत 16,99,900 रुपये है। साथ ही 98 इंच वाले मॉडल की कीमत 59,99,900 रुपये है जिसे ऑर्डर पर तैयार किया जाएगा। टीवी के ये मॉडल अगले महीने जुलाई 2019 से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने QLED 8K टीवी से साथ ही QLED सीरीज में कुल 12 मॉडल पेश किए हैं जो 43 इंच से लेकर 82 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आते हैं।

Samsung QLED 8K Tv ऑफर्स

इनके साथ मिल रहे लॉन्चिंग ऑफर्स की बात करें तो कंपनी प्रीमियम QLED टीवी के साथ अमेजन इको प्लस और 4 के UHD टीवी के साथ अमेजन इको डॉट मुफ्त में दे रही है। इसके अलावा कंपनी QLED टीवी पर 10 साल के लिए स्क्रीन बर्न वारंटी और पैनल पर दो साल की वारंटी दे रही है। साथ ही टीवी को जीरो डाउनपेमेंट पर भी खरीदा जा सकता है। इन टीवी को सैमसंग स्मार्टप्लाजा, कुछ चुनिंदा स्टोर्स और कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से लेकर बाकी के ऑनलाइन साइट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung QLED 8K Tv स्पेसिफिकेशंस

इन टीवी में क्वांटम HDR विडियो और तस्विरों में कई सारे कलर्स दिए गए है। कंपनी की माने तो इन टीवी की स्क्रीन में 3.3 करोड़ पिक्सल दिए गए है। यह क्वालकॉम प्रोसेसर 8K के साथ आते हैं। इसके अलावा AI आधारित 8K अपस्केलिंग फीचर सिर्फ विडियो ही नहीं, बल्कि मशीन लर्निंग के साथ मिलकर ऑडियो की क्वॉलिटी को भी ओरिजनल सोर्स या फॉरमेट से बूस्ट कर देता है। साथ ही BixBy वॉइस सपॉर्ट के साथ ही यूजर्स को टीवी में गूगल असिस्टेंट का सपॉर्ट भी दिया गया है। इनमें फार फील्ड वॉइस कैपेबिलिटी फीचर जो वन रिमोट कंट्रोल में मिलेगा, जिसके जरिए दूसरे कमरों से भी टीवी को वॉइस कमांड देकर कंट्रोल किया जा सकेगा।

Budget 2019: सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान, TV- AC और रेफ्रिजरेटर हो जाएगा सस्‍ता

Tata Sky की मार्केटिंग से कर सकते हैं कमाई, ऐसे उठाएं फायदा

Tata Sky ने दोबारा अपने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में की कटौती, यहां जानें नया दाम

Flipkart Super Sale: यहां TV और AC के अलावा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर मिल रही 60% तक की छूट

Flipkart Grand Appliance Fest सेल का आखिरी दिन, यहां TV, AC और Cooler पर मिल रहा 75% तक का डिस्काउंट

Dish NXT HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमत में हुई कटौती, यहां जानें सबकुछ

World Cup TV Dhamaka Sale: 55इंच, 49इंच और 43इंच वाले MI Smart TV पर मिल रहा 10,000 रुपये का डिस्काउंट

7,499 रुपये की कीमत में JVC ने लॉन्च किए 6 नए Smart TV, जानिए खासियत

Mi LED स्मार्ट बल्ब की बिक्री शुरू, 11 साल तक नहीं होगा खराब, 1.6 करोड़ कलर को करेगा सपोर्ट

Thomson ने भारत में चार नए एंड्रॉयड 4K Smart TV किए लॉन्च, कीमत है बेहद कम