पति ने किया ट्रंप का समर्थन तो पत्नी ने दिया तलाक!

पति ने किया ट्रंप का समर्थन तो पत्नी ने दिया तलाक!
ट्रंप की वजह से अमरीका का एक बुजुर्ग जोड़ा अलग-अलग जीने को मजबूर हो गया हैं। बताया जाता है कि 73 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला ने अपने 77 साल के पति को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया, क्योंकि वह ट्रंप का समर्थक था। 

लॉस ऐंजिलिस. अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के फैसले से न सिर्फ कई देशों के सामरिक और विदेश नीति प्रभावित हो रहे हैं, बल्कि इसका असर लोगों के पारिवारिक व वैवाहित जीवन पर भी पडऩे लगा है। ऐसे ही एक मामले में ट्रंप की वजह से अमरीका का एक बुजुर्ग जोड़ा अलग-अलग जीने को मजबूर हो गया हैं। बताया जाता है कि 73 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला ने अपने 77 साल के पति को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया, क्योंकि वह ट्रंप का समर्थक था। दोनों पिछले 20 वर्ष से एक-दूसरे के साथ वैवाहिक जीवन जी रहे थे। फिलहाल महिला अपने पति से अलग वॉशिंगटन के अपने अपार्टमेंट में रह रही हैं।


ऐसे बिगड़ी बात

कैलिफॉर्निया जेल की रिटायर्ड कर्मचारी गेल मैककॉर्मिक ने बताया कि पिछले वर्ष एक दिन, दिन के खाने के दौरान मेरे पति बिल मैककॉर्मिक ने अपने दोस्तों को बताया कि उन्होंने ट्रंप को वोट देने का फैसला किया है। यह सुनकर मैं हैरान रह गई। एक मैगजीन से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, मैं सदमे में थी। गेल कहती हैं, बिल को छोडऩा मेरे जीवन का सबसे कठिन निर्णय था। इस फैसले पर अमल करने के लिए हमें महीनों लग गए। यहां तक कि हम काउंसलिंग के लिए भी गए और प्रीस्ट से भी बात की, लेकिन बात नहीं बन पाई। उन्होंने बताया कि ट्रंप वाली बात ने हमारे रिश्ते के टूटने में अहम भूमिका निभाई। बिल ने आखिर में ट्रंप को वोट नहीं दिया, फिर भी ट्रंप के समर्थन की वजह से मेरे लिए गेल के साथ इस रिश्ते में बने रहना नामुमकिन हो चुका था।


ट्रंप की हर बात से सहमत था पति 

डेमोक्रैटिक रुझान वाली गेल (पत्नी) कहती हैं कि मैं हैरान थी कि मेरे पति बिल हर बात पर ट्रंप से सहमत थे। गेल कहती हैं, हम बहुत अलग-अलग इंसान हैं। मैं तर्क-वितर्क नहीं करना चाहती थी, न ही हम दोनों में से कोई खुद को बदलने वाला था। वह कहती हैं, जब चीजें 51 प्रतिशत अच्छी और 49 प्रतिशत बुरी हों तो रिश्ता कायम रखा जा सकता है। लेकिन, जब बात ट्रंप की आई तो मैं चुप नहीं रह पाईं। उन्होंने बताया कि बिल से उनकी मुलाकात 1980 में हुई थी, जब वे दोनों एक ही जेल में तैनात थे।