बारिश से मैच रद्द होने पर विश्व कप के फाइनल में पहुंच जाएगा भारत

बारिश से मैच रद्द होने पर विश्व कप के फाइनल में पहुंच जाएगा भारत

विश्व कप ( cricket world cup 2019 ) भारतीय टीम ( Team India ) और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच अगर रद्द होता है तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) में भारत और न्यूजीलैंड के मैच में बारिश खलनायक बन सकती है। इस विश्व कप में बारिश के कारण चार मैच रद्द हो चुके हैं। पाकिस्तान टीम ( Pakistan team ) और श्रीलंका के विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने की सबसे बड़ी वजह बारिश को माना जा रहा है।

सभी टीमों को सता रहा है बारिश का डर

विश्व कप क्रिकेट 2019 अपने चरम पर पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट में दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मुकाबला खेला जाना बाकी है। अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीमों को डर सता रहा है कि अगर बारिश ने इन मैचों में दखल दिया तो विश्व कप जीतने का सपना टूट सकता है।

ICC 2019 IND vs NZ - मैच से पहले पंडित पदमेश ने की बड़ी भविष्वाणी, इस टीम के पास होगी वर्ल्डकप की ट्रॉफी

दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रखा रिजर्व डे

विश्व कप क्रिकेट 2019 में जब कई टीमों के मैच रद्द हुए तो महान खिलाड़ी कपिल देव समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने रिजर्व डे नहीं रखने को लेकर ICC पर सवाल उठाये थे। ICC ने विश्व कप के दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए एक-एक दिन रिजर्व रखा है। भारत और न्यूजीलैंड का पहला सेमीफाइनल आज (9 जुलाई) को हो रहा है, अगर ये मैच आज पूरा नहीं होता है तो जहां से ये मैच बाधित होगा 10 जुलाई को रिजर्व डे पर वहीं से शुरू होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को खेला जाना है, अगर बारिश के चलते मैच रूकता है तो 12 जुलाई को रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा। विश्व कप का फाइनल14 जुलाई को खेला जाना है, अगर ये मुकाबला बारिश से बाधित होता है तो 15 जुलाई को रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा।

IND vs NZ WC Semifinal: भारत की पहले गेंदबाजी, विराट कोहली ने किया एक बदलाव

निर्धारित दिन और रिजर्व डे पर मैच नहीं होने का भारत को फायदा

विश्व कप के सेमीफाइनल मैच निर्धारित और रिजर्व डे में भी पूरे नहीं हो पाते हैं तो लीग स्टेज के मैचों की अंक तालिका के आधार पर ज्यादा अंकों वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं कम अंकों वाली टीम विश्व कप से बाहर हो जाएगी। अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच निर्धारित दिन और रिजर्व डे पर पूरा नहीं होता है तो ये स्थिति भारतीय टीम के लिए लाभदायक रहेगी। विश्व कप की पाइंट टेबल में भारतीय टीम टॉप पर होने के कारण विश्व कप के फाइनल में पहुंच जाएगी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच अगर दोनों दिनों में पूरा नहीं होता है तो ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर विश्व कप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

IND vs NZ WC Semifinal: भारत की पहले गेंदबाजी, विराट कोहली ने किया एक बदलाव

ईसीबी ने दिया आश्वासन, अब नहीं होगी बैनर वाली हरकत, स्टेडियम के आस-पास नो फ्लाई जोन घोषित

IND vs NZ Semifinal: कुलदीप और चहल की जोड़ी पर दांव खेल सकते हैं विराट कोहली- गावस्कर

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: सट्टा बाजार में टीम इंडिया सभी की फेवरेट, वर्ल्ड चैंपियन बनने की भी हुई भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो