World Cup 2019 Live : न्यूजीलैंड की बेहद धीमी शुरुआत, निकोलस और विलियम्यन क्रीज पर

World Cup 2019 Live : न्यूजीलैंड की बेहद धीमी शुरुआत, निकोलस और विलियम्यन क्रीज पर
भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को दिया मौका न्यूजीलैंड ने टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को एकादश में शामिल किया

मैनचेस्टर : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket team) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ओल्ड ट्रैफर्ड में बारिश के हालात नहीं हैं, लेकिन कंडीशन ओवरकास्ट है। पिच नई बनी है और सूखी हुई है। इसीलिए विलियम्सन ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है।

लाइव अपडेट

न्यूजीलैंड की पारी

- एक विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड के रन लगभग रुक से गए हैं। न्यूजीलैंड ने बेहद धीमी गति से बल्लेबाजी करते हुए पहले 10 ओवर में एक विकेट पर 27 रन बनाए हैं। निकोल्स- 10, विलियम्सन- 14 रन पर।

- भारतीय गेंदबाजों ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है। चौथे ओवर में न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा, लेकिन रन बने हैं सिर्फ दो। नए बल्लेबाज कप्तान केन विलियम्सन बल्लेबाजी करने आए। न्यूजीलैंड का स्कोर 4 ओवर में एक विकेट पर दो रन।

- न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरू। मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोल्स बल्लेबाजी के लिए उतरे।

-न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

आंकड़ों में भी भारत का पलड़ा भारी

भारत न्यूजीलैंड के बीच के आंकड़ों की बात करें तो वह भारत के पक्ष में हैं, लेकिन इंग्लैंड में न्यूजीलैंड भारत पर हमेशा भारी पड़ा है। इंग्लैंड में भारत-न्यूजीलैंड तीन बार आपस में भिड़े हैं और भारत को तीनों बार हार मिली है। इन तीन मुकाबलों में से एक मुकाबला मैनचेस्टर में भी खेला गया है, जहां सेमीफाइनल होना है। विश्व कप की बात करें तो इसमें भी न्यूजीलैंड को भारत पर हल्की बढ़त मिली हुई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप में कुल आठ मैच हुए हैं। इसमें न्यूजीलैंड को चार और भारत को तीन में जीत मिली है। एक मैच अनिर्णीत रहा है।
ओवरऑल आंकड़े की बात करें तो यहां भारत का पलड़ा भारी दिखता है। इन दोनों के बीच कुल अब तक 107 मैच हुए हैं और भारत 55 बार जीता है तो 45 मैच में न्यूजीलैंड को जीत मिली है। एक मैच टाई हुआ है और छह मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

ईसीबी ने दिया आश्वासन, अब नहीं होगी बैनर वाली हरकत, स्टेडियम के आस-पास नो फ्लाई जोन घोषित

दोनों टीमों ने किया एक-एक बदलाव

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है। भारत ने कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है। वहीं न्यूजीलैंड ने टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया है। फर्ग्यूसन को हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन की वजह से आराम दिया गया था।

दोनों टीमें :

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जिमी नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूससन, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट।

राहुल द्रविड़ को BCCI ने दी नई जिम्मेदारी, NCA में बतौर हेड ऑफ क्रिकेट हुई नियुक्ति

 

IND vs NZ WC Semifinal: भारत की पहले गेंदबाजी, विराट कोहली ने किया एक बदलाव

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: सट्टा बाजार में टीम इंडिया सभी की फेवरेट, वर्ल्ड चैंपियन बनने की भी हुई भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो