IND vs NZ Semifinal: कुलदीप और चहल की जोड़ी पर दांव खेल सकते हैं विराट कोहली- गावस्कर

IND vs NZ Semifinal: कुलदीप और चहल की जोड़ी पर दांव खेल सकते हैं विराट कोहली- गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को न्यूजीलैंड के लिए खतरनाक बताया है।

मैनचेस्टर। वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से है। इस महामुकाबले से पहले हर किसी को इसका इंतजार है कि आखिर विराट कोहली मैदान पर किन 11 खिलाड़ियों को लेकर उतरते हैं। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने प्लेइंग इलेवन को लेकर अपने विचार व्यक्त किए हैं। सुनील गावस्कर ने राजस्थान पत्रिका में छपे अपने आलेख में कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर भरोसा जता सकती है। गावस्कर ने इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाए जाने की पैरवी की है। वैसे इन दोनों स्पिनर्स का खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है, क्योंकि रवींद्र जडेजा की जगह एक स्पिनर को बाहर बिठाना होगा।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: सट्टा बाजार में टीम इंडिया सभी की फेवरेट, वर्ल्ड चैंपियन बनने की भी हुई भविष्यवाणी

कुलदीप-चहल की जोड़ी को खिलाने के पक्ष में गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा है कि चहल और कुलदीप को टीम में शामिल करना ज्यादा अच्छा आइडिया हो सकता है, क्योंकि कीवी बल्लेबाज स्पिन की तुलना में तेज गेंदबाजी को अच्छा खेलते हैं। न्यूजीलैंड के लिए विलियम्सन और टेलर प्रमुख बल्लेबाज होंगे और अगर इनके विकेट जल्दी गिर जाते हैं, तो बाकी टीम पर काफी ज्यादा दबाव आ जाएगा। स्पिनर्स के अलावा सुनील गावस्कर ने बताया है कि पिच शुरूआत में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। ऐसे में तीनों तेज गेंदबाजों को खिलाया जाना चाहिए।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को छोड़कर बाकि की बल्लेबाजी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। गावस्कर ने कहा कि ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज को मैनचेस्टर की स्थितियां बहुत पसंद हैं। यहां अन्य मैदानों की तुलना में गेंद ज्यादा स्विंग करती है। इससे भुवनेश्वर, शमी और बुमराह को भी मदद मिलेगी। हालांकि ये तीनों एक साथ मैदान में उतरेंगे, यह देखना होगा।

रोहित फिर निभाएंगे अहम भूमिका !

रोहित शर्मा को लेकर गावस्कर का कहना हैै कि वो (रोहित शर्मा) इस समय गजब की फॉर्म में हैं। 8 मैचों में पांच शतक और एक अर्धशतक बनाना किसी चमत्कार से कम नहीं है। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए भी और लक्ष्य का पीछा करते हुए भी शतक बनाए, जो यह बताने के लिए काफी है कि वह कितनी गजब की फार्म में हैं। राहुल का शतक बनाना भी एक अच्छी खबर है क्योंकि अगर ओपनर अच्छी शुरुआत दे देते हैं, तो आधा काम तो वैसे ही बन जाता है। रोहित शर्मा की वजह से विराट कोहली को इस टूर्नामेंट में बहुत कुछ करना नहीं पड़ा है। मगर शीर्ष खिलाड़ी हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी क्षणों के लिए बचाकर रखते हैं।

अंत में सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत के लिए भले ही न्यूजीलैंड एक आसान विपक्षी टीम लग रही हो, लेकिन विश्व कप टूर्नामेंट में कीवी टीम हमेशा अच्छा खेलती है और भारत को इस बात से सावधान रहना होगा।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: सट्टा बाजार में टीम इंडिया सभी की फेवरेट, वर्ल्ड चैंपियन बनने की भी हुई भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच को लेकर विराट कोहली का बयान