वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में एक या दो बदलाव की संभावना है। कुलदीप यादव की जगह चहल को मौका मिल सकता है।

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बीच सभी की नजरें इस बात पर भी हैं कि आखिर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में विराट कोहली किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे।

विश्व कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैंड से रहना होगा सावधान

टीम इंडिया में एक या दो बदलाव की संभावना

इतना तो तय माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ जो टीम मैदान पर उतरी वो सेमीफाइनल में नहीं होगी। संभावना जताई जा रही है कि विराट कोहली प्लेइंग इलेवन 1 या 2 बदलाव जरूर कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया क्या बदलाव हो सकते हैं।

 

कुलदीप को बिठाया जा सकता है बाहर

- पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को आराम देकर कुलदीप यादव को मौका दिया था और रवींद्र जडेजा भी मैच खेले थे। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा जरूर मैदान पर नजर आएंगे। कुलदीप यादव को बाहर बिठाकर युजवेंद्र चहल को आज विराट कोहली मौका दे सकते हैं। इसके अलावा किसी बड़े बदलाव के संभावना काफी कम है। आपको बता दें कि कुलदीप यादव पिछले मैच में भी बेअसर रहे थे। इस मैच में भारत की तरफ से कुलदीप यादव दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज थे। उन्होंने 10 ओवर के स्पेल में 58 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था। ऐसे में कुलदीप की जगह चहल आज प्लेइंग इलेवन में आ सकते हैं।

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच को लेकर विराट कोहली का बयान

कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

टॉप ऑर्डर में रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली रहेंगे। इसके बाद मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, धोनी और दिनेश कार्तिक नजर आएंगे। वहीं हार्दिक पांड्या और जडेजा बतौर ऑलराउंडर होंगे। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, बुमराह और भुवनेश्वर तीनों के खेलने की संभावनाएं हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लेथम, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंड होम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फार्ग्युसमन, ट्रेंट बोल्ट

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: सट्टा बाजार में टीम इंडिया सभी की फेवरेट, वर्ल्ड चैंपियन बनने की भी हुई भविष्यवाणी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान