क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान
महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को बनाने सहायता कीः विराट धोनी ने मुझे निखारने में भी दिया योगदानः विराट कोहली

मैनचेस्टर। भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से भिड़ेगी। दो वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम इस बार खिताब से बस दो कदम की दूरी पर खड़ी है।

पिछली बार भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इस बार भी धोनी टीम का हिस्सा तो हैं लेकिन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज। टीम की कमान संभाल रहे विराट कोहली और उनकी टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतकर देश को बड़ी सौगात देना चाहेगी।

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच को लेकर विराट कोहली का बयान

महेंद्र सिंह धोनी का सम्भवत: यह आखिरी विश्व कप है और टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली चाहते हैं कि पूर्व कप्तान ने जो टीम को बनाने और कोहली को निखारने में योगदान दिया है उसे सराहा जाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कुछ महत्वपूर्ण बातें कही। कोहली ने कहा कि धोनी का टीम को बदलने में काफी बड़ा योगदान है और वो अभी भी रणनीतिज्ञ के तौर पर टीम में योगदान दे रहे हैं।

कोहली ने कहा, "मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि जब आप टीम के किसी भी खिलाड़ी से पूछेंगे तो उनके पास धोनी के लिए कुछ विशेष कहने के लिए होगा। खासकर हमारे लिए जिन्होंने अपना करियर उनकी कप्तानी में शुरू किया है। हमारे लिए यह कभी बदलेगा नहीं।"

महेंद्र सिंह धोनी ने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ इस तरह मनाया 38वां जन्मदिन

विराट ने कहा, "वो सम्मान हमेशा रहेगा क्योंकि जो मौके उन्होंने हमें दिए, जो विश्वास हम पर दिखाया वो हमारे लिए अहम था। और जिस तरह से उन्होंने इतने वर्षो तक टीम को संभाला वो बेहतरीन है।"

कोहली ने कहा, "और अब हम हैं जो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा रहे हैं। हम उस प्रक्रिया की अहमियत को समझते हैं। मैं इस बात से खुश हूं कि आपने धोनी के बारे में पूछा, क्योंकि कई लोगों का ध्यान कुछ और बातों पर है।"

विराट ने कहा, "एक इंसान ने जब टीम के लिए इतना कुछ किया हो तो आपको उसे उसकी सरहाना करनी चाहिए। उन्होंने जिस तरह से भारतीय टीम को संभाला और भारतीय क्रिकेट के सम्मान को पूरे विश्व कप में आगे ले गए, उसकी सराहना करनी चाहिए।"

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

राहुल द्रविड़ को BCCI ने दी नई जिम्मेदारी, NCA में बतौर हेड ऑफ क्रिकेट हुई नियुक्ति

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो