विश्व कप क्रिकेट : अंडरडॉग के रूप में भारत के खिलाफ उतरने का किवीज पर कोई दबाव नहीं- लॉकी फर्ग्यूसन

विश्व कप क्रिकेट : अंडरडॉग के रूप में भारत के खिलाफ उतरने का किवीज पर कोई दबाव नहीं- लॉकी फर्ग्यूसन

फर्ग्यूसन ने कहा कि New Zealand को हमेशा अंडरडॉग माना जाता है और उन्हें यह स्थिति पसंद है

मैनचेस्टर : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में शानदार शुरुआत करने के बाद लगातार तीन आखिरी मुकाबले हार कर न्यूजीलैंड (New Zealand cricket team) की टीम चौथे स्थान पर रहकर बमुश्किल सेमीफाइनल में पहुंची है। अब पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड का सामना का सामना भारत (Indian cricket team) से होगा। टीम इंडिया सात मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है। ग्रुप चरण में भारत के शानदार प्रदर्शन के कारण उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में जीत का दावेदार बताया जा रहा है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने कहा कि भारत के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के अंडरडॉग के रूप उतरने से वह खुश हैं। बता दें कि फर्ग्यूसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ग्रुप मुकाबले में खेलने नहीं उतरे थे। इस मैच में किवीज को 119 रनों से हार मिली थी। हालांकि न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि लॉकी अब फिट हैं और भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में खेलने उतरेंगे।

किवीज को हमेशा अंडरडॉग माना जाता है : फर्ग्यूसन

पत्रकारों से बात करते हुए फर्ग्यूसन ने कहा कि यह रोचक है। न्यूजीलैंड की टीम को हमेशा अंडरडॉग माना जाता है और उन्हें यह स्थिति पसंद है। अब नॉकआउट मुकाबला है और मंगलवार को जो टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी, वह आगे जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि निश्चित रूप से बड़े मैचों को लेकर उत्साह रहता है और चौथे स्थान पर रहकर उनकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची है तो स्वाभाविक है कि लोग भारत का पक्ष लेंगे।

वार्नर के शतक पर भारी पड़ी डु प्लेसिस की सेंचुरी, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया

भारत के खिलाफ खेलेंगे फर्ग्यूसन : न्यूजीलैंड कोच

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विश्व कप में उनकी टीम की ओर से सबसे अधिक 17 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन अब पूरी तरह फिट हैं और वह हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन से उबर चुके हैं और वह भारत के खिलाफ खेलेंगे। उन्हें हैमस्ट्रिंग से उबरने के लिए सिर्फ 48 घंटों की जरूरत थी। अगर इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया अंतिम मैच सेमीफाइनल या फिर फाइनल होता तो वह जरूर खेलते। हमने उन्हें सावधानीपूर्वक आराम दिया था।

World Cup 2019 : भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान

 

विश्व कप 2019 में पहली बार आमने-सामने होंगे भारत और न्यूजीलैंड

भारत और न्यूीजलैंड के बीच विश्व कप का ग्रुप मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। इस टूर्नामेंट में अब सीधे सेमीफाइनल में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारत दो बार विश्व कप जीत चुका है, जबकि न्यूजीलैंड को अपने पहले खिताब का इंतजार है। साल 2015 में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई थी। इस बार स्टीड इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते।

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच को लेकर विराट कोहली का बयान