वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का कारवां अब सेमीफाइनल तक आ पहुंचा है। पहला सेमीफाइनल भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को खेला जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों ही मैचों में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें विश्व कप 2019 में पहली बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले लीग राउंड में दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

मंगलवार को होने वाले मैच में भारत को न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती मिलने की पूरी संभावना है। न्यूजीलैंड की टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनसे भारतीय टीम को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे ही तीन खिलाड़ियों का जिक्र हम यहां कर रहे हैं-:

World Cup 2019: ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला रहता है शांत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

1. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के सबसे धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के सामने भारतीय बल्लेबाजों की असली अग्निपरीक्षा होगी। विश्व कप 2019 के 8 मैचों में ट्रेंट बोल्ट 6 की इनोनॉमी से रन देकर 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अपनी बॉलिंग स्पीड और स्विंग गेंदबाजी की बदौलत ट्रेंट बोल्ट भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम कर सकते हैं। रिकॉर्ड उठाकर देखें तो पता चलता है कि बोल्ट ने भारत के खिलाफ 12 वनडे मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं रोहित शर्मा उनके सबसे ज्यादा बार शिकार बने हैं। रोहित और बोल्ट के बीच जब मुकाबला होता है तो ज्यादातर मौकों पर बोल्ट ने रोहित शर्मा को आउट किया है।

विश्व कप क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बने ट्रेंट बोल्ट

2. केन विलियमसन

ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की रीड की हड्डी है। अभी तक विश्व कप में न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर ज्यादातर मौकों पर फेल रहा है। ऐसे में केन विलियमसन और रॉस टेलर ने टीम को संभाला और जीत दिलाई है। केन विलियमसन ने विश्व कप 2019 के 8 मैचों में 96.20 की शानदार औसत से 481 रन बनाए हैं, जिसमें उनके 2 शतक और 1 अर्द्धशतक शामिल है। इतना ही नहीं विलियमसन को पार्ट टाइम गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया है। वो इस टूर्नामेंट में 2 विकेट भी ले चुके हैं।

रॉस टेलर ने स्टीफन फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे, न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बने खिलाड़ी

3. रॉस टेलर

न्यूजीलैंड की टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं रॉस टेलर। उन्होंने विश्व कप 2019 में कई बार अपने अनुभव का प्रदर्शन भी किया है। बांग्लादेश के खिलाफ उनके 82 रन हों या फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 69 रन की पारी, हर स्थिति में रॉस टेलर ने टीम को संभाला है। न्यूजीलैंड के लिए टॉप ऑर्डर सबसे बड़ी चिंता का विषय बना हुआ है। रॉस टेलर ने विश्व कप 2019 के 8 मैचों में 32.28 की औसत से 261 रन बनाए हैं।

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान

बुमराह ने कहा, विश्व कप में अब बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच जंग होगी और रोचक, विकेट हो रहे हैं स्लो

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच को लेकर विराट कोहली का बयान

विश्व कप क्रिकेट : अंडरडॉग के रूप में भारत के खिलाफ उतरने का किवीज पर कोई दबाव नहीं- लॉकी फर्ग्यूसन

वर्ल्ड कप से बाहर होकर स्वदेश लौटी पाकिस्तानी टीम, एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का गर्मजोशी से हुए स्वागत

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, उस्मान ख्वाजा सभी मैचों से हुए बाहर