11 साल पहले भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़े थे विराट और विलियमसन, तब भारत ने मारी थी बाजी

11 साल पहले भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़े थे विराट और विलियमसन, तब भारत ने मारी थी बाजी

2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी भारत ( India )और न्यूजीलैंड ( New Zealand ) का मैच था और कप्तान केन ( Kane Williamsong ) विलियमसन और विराट कोहली ( Virat kohli ) थे।

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में टीम इंडिया खिताब से बस 2 कदम की दूरी पर है। विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। ये मुकाबला मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होगा।

 

Virat Kohli " src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/08/williamson_vs_virat_4807825-m.jpeg">

2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भिड़े थे विराट और विलियमसन

भारत के सामने न्यूजीलैंड को बहुत बड़ी चुनौती माना जा रहा है, लेकिन विराट कोहली तो 11 साल पहले केन विलियमसन की टीम को वर्ल्ड कप में मात दे चुके हैं। आपको ये सुनकर हैरानी तो जरूर होगी कि विराट कोहली ने तो 2011 में पहला वर्ल्ड कप खेला था तो ऐसा कैसे हो सकता है। दरअसल, 11 साल पहले 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत की टीम आमने-सामने थी। उस वक्त विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे और केन विलियमसन न्यूजीलैंड की। उस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से हुआ था और भारत ने यहां जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था।

 

ये खिलाड़ी भी थे उस मैच का हिस्सा

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 206 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 191 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर हासिल किया। विराट कोहली और विलियमसन के अलावा और भी खिलाड़ी ऐसे हैं जो अंडर-19 के सेमीफाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे और 9 जुलाई को भी होने वाले मैच में टीम का हिस्सा होंगे। इनमें रविंद्र जड़ेजा, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्‍ट का नाम शामिल है। विराट कोहली उस मैच के मैन ऑफ द मैच रहें थे।

 

11 साल बाद फिर दोहराया जाएगा इतिहास?

11 साल बाद फिर से ये दो खिलाड़ी आमने-सामने होंगे और मौका भी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का होगा। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड अंक तालिका में चौथे नंबर की टीम है और भारत नंबर 1 पर है। भारतीय फैंस इस बार फिर से उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली उस इतिहास को दोबारा दोहराएंगे। न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करने के बाद फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया से होगा।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल: टीम इंडिया में बड़े बदलाव की संभावना कम, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : जीत का दावेदार तो भारत ही है, लेकिन न्यूजीलैड से रहना होगा सावधान

क्रिकेट वर्ल्ड कपः भारत-न्यूजीलैंड में से किस टीम का पलड़ा रहेगा भारी, Preview

क्रिकेट विश्व कपः विराट कोहली ने बताया क्यों करते हैं धोनी का इतना सम्मान