बायोपिक से पहले बन चुकी है सनी लियाेनी पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म, खुद सनी ने किया था भारत में रिलीज का विरोध

बायोपिक से पहले बन चुकी है सनी लियाेनी पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म, खुद सनी ने किया था भारत में रिलीज का विरोध

सनी लियोनी के बचपन से एडल्ट स्टार बनने के सफर की डॉक्यूमेंट्री 2016 में टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित की गई थी।

सनी की बायोपिक पायरेसी साइट पर लीक हो चुकी है। यह वेब सीरीज Zee5 पर 16 जुलाई से टेलीकास्ट की जा रही है।

बॉलीवुड डेस्क. सनी लियाेनी की बायोपिक करनजीत : द अनटोल्ड स्टोरी आॅफ सनी लियाेनी भले ही इंटरनेट ब्रेक कर रही है। लेकिन यह पहली फिल्म नहीं है जो सनी की लाइफ पर बनी है। इसके पहले एक डॉक्यूमेंट्री के जरिए भी सनी के बचपन से लेकर पोर्न स्टार बनने की कहानी फिल्मायी जा चुकी है। 84 मिनट की यह डॉक्यूमेंट्री 2016 में फिल्ममेकर-फाेटोग्राफर दिलीप मेहता ने बनाई थी। दिलीप मेहता इससे पहले 2009 में कुकिंग विद स्टेला से प्रसिद्ध हुए थे।

प्रीमियर में नहीं गई थीं सनी : दिलीप मेहता ने जब फिल्म के प्रीमियर में सनी लियोनी को बुलाया तब वे वहां नहीं पहुंची थीं। दिलीप ने एक इंटरव्यू में बताया कि सनी चाहती थीं कि उनकी डॉक्यूमेंट्री के कुछ सीन्स को ब्लर कर दें या फिर हटा दें। लेकिन दिलीप के ऐसा नहीं करने पर दोनों के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गया।

- यही वजह थी कि टोरंटो में हुए प्रीमियर में सनी और उनके पति डेनियल वेबर नहीं गए थे।

नहीं चाहती थीं भारत में रिलीज हो :सनी का मानना था कि डॉक्यूमेंट्री में जो भी दिखाया गया है, वह उनके विचारों से मेल नहीं खाता। वह किसी और के विचार हैं, इसलिए भारत में उनकी यह फिल्म सनी के जीवन की वास्तविकता को बताने में सक्षम नहीं है।

- सनी और उनके पति ने डॉक्यूमेंट्री में न्यूडिटी को ब्लर करने की मांग दिलीप मेहता से की थी, जिसे दिलीप मेहता ने यह कहकर खारिज कर दिया था कि यह एक लाइफ स्टोरी है, कोई सोशल या पोर्न फिल्म नहीं।

क्या दिखाया है मोस्टली सनी में : डॉक्यूमेंट्री 'मोस्टली सनी' सनी के बचपन से शुरू होती है। यह कनाडा के ओंटारियो प्रांत के सर्निया शहर में एक रूढ़िवादी सिख परिवार में जन्मी करनजीत कौर वोहरा (सनी) के बचपन से लेकर लॉस एंजिल्स तक के सफर, एडल्ट फिल्मों में काम करने की कहानी है। साथ ही बिग बॉस 5 के बाद बॉलीवुड की फिल्मों में करियर शुरू करने पर बनाई गई थी।

- दिलीप मेहता ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वे फिल्म शूट कर रहे थे, तब कोई भी कैमरे के सामने आने तैयार नहीं था, केवल सनी के एक फैमिली फ्रैंड ने बहुत ही कम शब्दों में अपनी बात खत्म कर दी थी।