हाजीपुर: गाड़ी में मिले आठ बोरी सिक्के और कैश, 7 घंटे तक गिनती रही पुलिस

हाजीपुर: गाड़ी में मिले आठ बोरी सिक्के और कैश, 7 घंटे तक गिनती रही पुलिस

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है और पैसों के मिलने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में हाजीपुर में नाकेबंदी और जांच के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से सिक्कों से भरी 8 बोरियां बरामद की हैं. (इनपुट - संदीप आनंद)

दरअसल बिहार में चुनाव है और नियम के तहत एक साथ भारी कैश लाने ले जाने को लेकर पाबंदी लगी हुई है. चुनाव में वोटरों को लुभाने और चुनाव को प्रभावित करने में अवैध लाखों- करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं. लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में सिक्कों के पकडे़ जाने से लोग हैरत में हैं.

हाजीपुर नगर थाना की पुलिस ने सोनपुर पुल के पास नाकेबंदी कर रखी थी. जांच के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी को रोका तो गाड़ी में सिक्कों से भरी बोरियां मिली. जांच के दौरान सिक्कों के साथ ढाई लाख कैश भी बरामद हुआ है. प्रतिबंधित राशि से अधिक होने की वजह से पुलिस जब्त सिक्कों के साथ गाड़ी को भी थाने ले आई.

थाने के पुलिसकर्मी थाने में सिक्कों की गिनती करने बैठ गए. 8 बोरियो में भरे सिक्कों की गिनती 7 घंटे में पूरी हुई. पुलिस ने बताया कि 1.37 लाख के सिक्के है. वहीं बरामद कैश ढाई लाख निकली.

सिक्कों की बोरियों के पकडे़ जाने को लेकर जब जिले के एसपी से पूछा गया तो एसपी मनीष कुमार ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ज्यादा कैश को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि चुनाव में सिक्कों का क्या काम हो सकता है. इसको लेकर एसपी ने कहा की अभी जांच होगी फिर बताएंगे.